Dainik Navajyoti Logo
Thursday 19th of September 2019
दुनिया

जाकिर नाइक की बढ़ीं मुसीबतें, मलेशिया ने उपदेश देने पर लगाई रोक

Tuesday, August 20, 2019 12:10 PM
जाकिर नाइक(फाइल फोटो)

 

कुआलालम्पुर। मलेशिया में विवादित इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाइक को सार्वजनिक प्रवचन देने पर रोक लगा दी गयी है। पुलिस के संचार विभाग के प्रमुख एवं वरिष्ठ सहायक कमांडर डटूक अस्मावती अहमद ने कहा कि हां, सभी पुलिस टुकड़ियों को इस तरह के आदेश दिए गए हैं और यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए फैसला लिया गया है। इसका उद्देश्य जातीय सौहार्द बिगड़ने से रोकना है।

उधर, नाइक ने इस संबंध में लोगों से माफी मांगते हुए कहा कि मैंने हालांकि अपनी ओर से स्पष्ट कर दिया है, लेकिन मुझे लगता है कि इस गलतफहमी के कारण जो लोग आहत हुए हैं, उनसे अपनी ओर से माफी मांगूं। मैं नहीं चाहता हूं कि मेरी वजह से कोई परेशान हो।

इससे पहले मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने 16 अगस्त को कहा था कि यदि जांच में पाया गया कि नाइक की वजह से देश का माहौल खराब हो रहा है, तो उसकी स्थायी नागरिकता समाप्त की जाएगी। मलेशिया ने 2015 में नाइक को स्थायी नागरिकता प्रदान की थी।

उल्लेखनीय है कि जाकिर नाइक भारत में हवाला कारोबार के मामले में वांछित है। इस मामले में भारत द्वारा नाइक के प्रत्यर्पण की याचिका दायर करने के बावजूद मलेशिया के प्रशासन ने गत वर्ष उसे भारत को सौंपने से इन्कार कर दिया था।