Dainik Navajyoti Logo
Thursday 19th of September 2019
भारत

सेब कारोबारियों को धमकी देने वाला लश्कर का आतंकी सोपोर में ढेर

Wednesday, September 11, 2019 12:50 PM
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का वांछित आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी आसिफ के रूप में हुई है। यह उत्तर कश्मीर में कई आतंकवादी गतिविधियों में वांछित था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आसिफ सेब कारोबारियों को धमकी दे रहा था। उन्होंने कहा कि आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक मचा रखा था। पिछले 1 महीने में वह बहुत सक्रिय था। आसिफ ने ही सोपोर में एक फल विक्रेता के घर पर फायरिंग कर तीन सदस्यों को घायल कर दिया था, जिसमें 30 महीने की बच्ची शामिल थी। वह ओवर ग्राउंड वर्कर्स के जरिए नागरिकों को दुकान नहीं खोलने की धमकी देता था।

बता दें कि सुरक्षाबलों ने बुधवार सुबह आतंकी के छिपे होने की खबर मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकी आसिफ को ढेर कर दिया गया। हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर में अलग-अलग संगठनों के लिए काम करने वाले 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आतंकवादी आतंकी संगठनों के लिए जमीनी स्तर पर काम करते थे और सूचनाएं जुटाते थे।