Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of May 2019
 
NDA UPA Others
355 91 96
भारत

‘मोदी-मोदी, जय-जय श्रीराम और हर-हर महादेव’ के नारों से गूंजा वाराणसी

Thursday, April 25, 2019 16:05 PM
नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए वाराणसी में उमड़ा जनसैलाब

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गुरुवार को महान स्वतंत्रता सेनानी भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यापर्ण एवं नमन के साथ-साथ यहां मौजूद जन सैलाब की ओर चारों दिशाओं में बारी-बारी से सिर झुका-झुककर नमन करने के बाद अभूतपूर्व सुरक्षा के बीच ‘रोड शो’ के साथ अपने चुनावी प्रचार की शुरुआत की। वाराणसी के सांसद मोदी ने शाम करीब आठ बजे मां गंगा की पूजा-अर्चना की। फूलों से सजी गाड़ी में सवार प्रधानमंत्री का काफिला ‘मोदी-मोदी, जय-जय श्रीराम और हर-हर महादेव’ के गगन चुंबी नारों के बीच लंका चौराहे से दशाश्वमेध घाट की ओर रवाना हुआ। आगे बढ़ने पर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने फूलों की बारिश कर जगह-जगह उनका स्वागत कर रहे हैं।

शहर के प्रमुख क्षेत्रों से होते हुए मोदी का रोड शो शाम करीब सात बजे ऐतिहासक दशाश्वमेध घाट पहुंचेगा, जहां वह विश्वप्रसिद्ध शाम की गंगा आरती में शामिल हुए तथा विधिविधान के साथ मां गांग की पूजा-अर्चना की।

मोदी ने की गंगा आरती, दुग्धाभिषेक कर पूजा-अर्चना
मोदी सात किलोमीटर लंबे ‘रोड शो’ के बाद विश्व प्रसिद्ध दशाश्वमेध घाट पर पहुंचे, जहां उन्होंने करीब एक घंटे तक मां गंगा की आरती एवं विधाविधान से दुग्धाभिषेक कर पूजा-अर्चना की।भगवा पोशाक में मोदी गंगा तट पर मां गंगा की भक्ति में डूबे रहे। वह पूरी आरती के दौरान हाथ जोड़े और बार-बार तालियां बजाते एवं मंत्रोच्चार करते नजर आए। विशेष प्रकार से बने मंच पर उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय मौजूद थे। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा एवं पीयूष गोयल समेत अनेक शीर्ष नेता मौजूद थे। मोदी के दौरे के मद्देजनर दशाश्वमेध घाट, राजेंद्र घाट एवं शितला घाट समेत आसपास के तामाम घाटों को विशेष प्रकार से सजाया गया था।