Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 16th of July 2019
भारत

बंगाल में भारी बारिश से तीन की मौत की आशंका, सिक्किम से संपर्क टूटा

Thursday, July 11, 2019 15:00 PM
फाइल फोटो

सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिन से जारी मूसलाधार बारिश के कारण कम से कम तीन लोगों की मौत होने की आशंका है और पड़ोसी राज्य सिक्किम से संपर्क टूटने के साथ उत्तर बंगाल के जिलों तथा पूर्वोत्तर की ओर जाने वाली ट्रेन सेवाएं बाधित हो गयी हैं। राजस्थान के दो पर्यटक गौरव शर्मा और अमन गर्ग सेवक रोड स्थित चालक राकेश राय (34) के साथ एक एसयूवी में सवार होकर गंगटोक की ओर जा रहे थे। इसी दौरान कोरोनेशन ब्रिज के पास उनका वाहन उफनती तीस्ता नदी में डूब गया। हादसे में वाहव सवार तीनों लोगों के मारे जाने की आशंका है। उनकी तलाश में व्यापक अभियान चलाया जा रहा है लेकिन खराब मौसम के कारण अब तक कोई सफलता नहीं मिल सकी है।

लापता वाहन चालक का लाइसेंस और पैन कार्ड नदी के पानी के साथ बह कर बाहर आने के बाद उसकी पहचान की जा सकी। एक चश्मदीद ने बताया कि चारपहिया वाहन कोरोनेशन ब्रिज पर सड़क से फिसल कर नदी में गिर गया। वाहन में सवार दोनों पर्यटक राजस्थान के जयपुर से यहां घूमने आये थे। उन्होंने बागडोगरा हवाई अड्डे से एक इनोवा किराये पर ली और गंगटोक जा रहे थे। यहां मिली रिपोर्ट के मुताबिक सिलीगुड़ी से सिक्किम को जोडऩे वाली सड़क पर कई स्थानों पर चट्टानें गिर जाने के कारण सड़क अवरूद्ध हो गयी है। इसके कारण सिक्किम देश के शेष हिस्सों से कट गया है।   

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चट्टानें गिरने के कारण मरम्मत का काम भी बाधित हो रहा है। रेल की पटरियों पर पानी जमा होने के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। दुआर क्षेत्र में सिलीगुड़ी और एनजेपी से अलीपुरदुआर और कूच बिहार के बीच ट्रेन सेवाएं बहुत प्रभावित हुई हैं। कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और कुछ ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है।