Dainik Navajyoti Logo
Saturday 20th of July 2019
भारत

दलित युवक से शादी करने पर भाजपा विधायक की बेटी ने कहा, हमें परेशान न करें

Thursday, July 11, 2019 11:35 AM
बरेली जिले की युवती ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह खुद को बीजेपी विधायक की बेटी बता रही है।

बरेली। यूपी के बरेली जिले की युवती ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह खुद को बीजेपी विधायक की बेटी बता रही है। वह कह रही है कि उसने एक दलित युवक से लव मैरिज की है। इसलिए उसके पिता और उनके समर्थक उसके पीछे पड़े हुए हैं। वह उसके पति के परिवार को धमका रहे हैं। वीडियो में लड़का और लड़की दोनों नजर आ रहे है। लड़की कह रही है कि अगर वह हाथ आ गए तो उन्हें मार दिया जाएगा। उसने कहा कि आप राजनीति करें। अपनी सोच बदलें और मुझे आजाद रहने दें। मैंने सच में शादी की है। मेरे पति के परिवार को परेशान करना बंद करें। युवती ने पुलिस से भी सुरक्षा की अपील की है।

मेरी पुत्री बालिग, किसी को नहीं दी जान से मारने की धमकी : मिश्रा
भाजपा विधायक राजेश मिश्रा ने सफाई दी है कि उन्हे अपनी पुत्री के प्रेम विवाह से कोई एतराज नहीं है और बालिग होने के नाते उसे अपने फैसले खुद लेने का अधिकार है। दरअसल उत्तर प्रदेश में बरेली जिले की चैनपुर सीट से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की पुत्री साक्षी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें उसने अपने पिता से जान का खतरा बताते हुये सुरक्षा की गुहार लगायी है। साक्षी और उसके पति ने किसी अज्ञात स्थान से कार में बैठे हुये वीडियो बना कर सोशल मीडिया में वायरल किया है जिसमे उसने कहा था कि उसने दलित युवक अजितेश कुमार के साथ वैदिक रीति रिवाज से शादी की है। जिसके बाद उसे और उसके पति को पिता से जान का खतरा है। दंपत्ति ने अपनी शादी का प्रमाण पत्र भी जारी किया है जिसके अनुसार उन्होने इलाहाबाद के अति प्राचीन जानकी मंदिर में चार जुलाई को हिन्दू रीति रिवाज से विवाह किया। प्रमाण पत्र में वर वधू के अलावा दो गवाहों के भी हस्ताक्षर हैं। इस मामले के तूल पकडऩे के बाद भाजपा विधायक ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा '' मेरे खिलाफ मीडिया में जो चल रहा है यह सब गलत है बेटी बालिग है, उसको निर्णय लेने का अधिकार है, मैंने किसी को कोई जान से मारने की धमकी नहीं दी है, न ही मेरे किसी आदमी ने दी है, न ही मेरे परिवार के किसी व्यक्ति ने दी है। मैं व मेरा परिवार अपने काम में व्यस्त हैं, मैं अपनी विधानसभा में जनता का कार्य कर रहा हूं व पार्टी का सदस्यता चला रहा हूं। मेरी तरफ से किसी कोई खतरा नहीं है।

साक्षी ने एक अन्य वीडियो में बरेली के एसएसपी से गुहार लगाई कि उसे उसके पिता, भाई विक्की और पिता के एक सहयोगी से जान का खतरा है। ऐसे में उन्हे सुरक्षा मुहैया करायी जाए। उसने कहा कि ये सभी लोग मिलकर उसकी और उसके पति की हत्या करना चाहते हैं। साक्षी ने बरेली के सांसद, विधायकों और मंत्रियों से अपील की कि वे उसके पिता, भाई और पिता के सहयोगी की मदद न करें। इस बारे में पुलिस उपाधीक्षक आर के पांडेय ने कहा कि दंपति ने अभी तक यह सूचित नहीं किया है कि उनका पता ठिकाना कहां है। फिलहाल पुलिस दंपति का पता लगाकर उन्हे सुरक्षा मुहैया करायेगी।