Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of August 2019
भारत

अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज, भाजपा ने जारी किया हिंसा का वीडियो

Wednesday, May 15, 2019 09:55 AM

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। रोड शो के दौरान हुई पत्थरबाजी में भाजपा के कई समर्थकों के अलावा पत्रकारों को भी चोटें आईं। जगह-जगह पुलिस और भाजपा समर्थकों में झड़प भी हुई, जिसके चलते पुलिस ने लाठीचार्ज भी कर दिया।

विद्यासागर कॉलेज की छात्रा की शिकायत पर कोलकाता में अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ममता ने कॉलेज पर हमले की निंदा की है। हिंसा के विरोध में सीपीएम ने विरोध किया है। बीजेपी ने हिंसा का वीडियो जारी किया है।

कई जगह आगजनी
टीवी चैनलों के अनुसार, कई जगहों पर आगजनी भी की गई, जिसके बाद पुलिस की टीमें आग बुझाने में लग गईं। रोडशो के दौरान बिगड़ी स्थिति के चलते विद्यासागर कॉलेज में बनी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति भी तोड़ दी गई। रोडशो के दौरान ही एक कॉलेज के हॉस्टल से अमित शाह के काफिले पर पथराव किया गया, जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उस बिल्डिंग का घेराव कर दिया और जवाबी हमला भी कर दिया और कॉलेज के बाहर आगजनी भी की।

ट्रक पर डंडे फेंकने से शुरू हुआ झगड़ा
बताया गया कि अमित शाह के रोड शो के दौरान ट्रक पर डंडे फेंके जाने से झड़प शुरू हो गई। स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। बता दें कि आखिर दौर के चुनाव से पहले अमित शाह मंगलवार को कोलकाता में रोडशो करने पहुंचे। इस रोडशो में जगह-जगह भाजपा समर्थकों के साथ टीएमसी और लेफ्ट कार्यकर्ताओं से झड़प होती रही।