Dainik Navajyoti Logo
Monday 14th of October 2019
भारत

मानहानि के मुकदमों में गुजरात की कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

Wednesday, October 09, 2019 16:50 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

अहमदाबाद। लोकसभा सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मानहानि के अलग-अलग मामलों में गुजरात के सूरत और अहमदाबाद शहर की अदालतों में गुरुवार और शुक्रवार को पेश होंगे। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव सातव ने जानकारी देते हुए दावा किया कि ये और देश की अन्य अदालतों में ऐसे ही मुकदमे राहुल गांधी को मानसिक तौर पर परेशान करने की नीयत से भाजपा ने कराए हैं, लेकिन उनके इस झूठ के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

बता दें कि गुजरात में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि के कुल तीन मुकदमें चल रहे हैं। इनमें से एक भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में दर्ज कराया है। उन्होंने राहुल गांधी की ओर से पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान दक्षिण भारत की एक रैली में 'सभी मोदी चोर हैं' का बयान देने के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। राहुल गुरुवार को इसी मामले में सूरत की एक अदालत में पेश होंगे।

राहुल के खिलाफ अहमदाबाद में मानहानि के दो मामले चल रहे हैं। भाजपा के एक स्थानीय पार्षद कृष्णवदन भट्ट ने जबलपुर में 23 अप्रैल को चुनावी सभा के दौरान पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताने संबंधी उनके बयान को लेकर मामला दर्ज कराया है। उनका कहना है कि शाह को ऐसे मामलों में कोर्ट से क्लिन चिट मिलने के बाद दिया गया यह बयान मानहानि है। राहुल गांधी 11 अक्टूबर को यहां एक कोर्ट में इस प्रकरण में पेश होंगे।

इससे पहले गत 12 जुलाई को वह एक अन्य ऐसे मामले में कोर्ट में पेश हुए थे, जो नोटबंदी के दौरान अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में कथित तौर पर बड़े पैमाने पर रद्द नोटों की अदला-बदली को लेकर बैंक के तत्कालीन निदेशक तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लेकर दिए गए उनके बयान और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दर्ज कराया गया था।