Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of May 2019
 
NDA UPA Others
355 91 96
शिक्षा जगत

राजस्थान की इस छात्रा का रिजल्ट देखकर आप कहेंगे, सरकारी स्कूल हों तो ऐसे हों

Wednesday, May 15, 2019 22:50 PM
प्रदेश के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने साक्षी को बधाई दी है और उनकी मार्कसीट भी ट्विटर पर शेयर की है।

हनुमानगढ़। राजस्थान बोर्ड का बुधवार को 12वीं साइंस और कॉमर्स का परिणाम घोषित हो गया। इस बार भी छात्राओं का रिजल्ट छात्रों से कई प्रतिशत अच्छा रहा। वहीं, एक चौंकाने वाला रिजल्ट भी आया है, जिसको लेकर पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है।  राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय संगरिया (हनुमानगढ़) की होनहार छात्रा साक्षी ने साइंस वर्ग में 98.20 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

इस बारे में प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर बताया कि होनहार छात्रा साक्षी ने यह साबित किया कि सरकारी विद्यालय में अध्ययन करके भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जा सकता है। डोटासरा ने कहा कि साक्षी, उसके अभिभावक एवं समस्त गुरुजनों को बहुत-बहुत बधाई और मार्कसीट भी ट्विटर पर डाली है।

बता दें कि सरकारी स्कूलों की पढ़ाई पर सवाल खड़े करने वाले लोगों के लिए साक्षी का बेहतरीन रिजल्ट बेहतरीन उत्तर है। साक्षी के शानदार रिजल्ट से कई बातों पर गौर करने की जरूरत है, अगर सरकारी स्कूल के विद्यार्थी दृढ़ निश्चय होकर पढ़ाई करें और सरकारी स्कूल के अध्यापक भी पूरी ईमानदारी और दृढ़ता के साथ बच्चों को पढ़ाएं तो सरकारी स्कूलों की पढ़ाई पर कभी सवालिया निशान नहीं लगेंगे। विशेषकर सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को अपने कर्तव्य का ईमानदारी से पालन करने की जरूरत है, जिससे हर साल साक्षी जैसे तमाम होनहार बच्चे तैयार हो सकेंगे।