Dainik Navajyoti Logo
Sunday 21st of April 2019
स्वास्थ्य

SMS अस्पताल में कैंसर रोगियों को मिलेंगी आधुनिक सुविधाएं

Saturday, April 13, 2019 11:15 AM
प्री-फेब्रिकेटेड वार्ड का एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ने फीता काटकर उद्घाटन किया।

जयपुर। एसएमएस अस्पताल में अब कैंसर सर्जरी और मेडिसिन विभाग के भर्ती मरीजों को अत्याधुनिक वातानुकूलित वार्ड की सुविधा मिलना शुरू हो गई है। अस्पताल की चौथी मंजिल पर करीब नौ करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए इस प्री-फेब्रिकेटेड वार्ड का शुक्रवार सुबह एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ने फीता काटकर उद्घाटन किया।


इस अवसर पर अस्पताल अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा, आचार्य ऑन्को सर्जरी डॉ. राजगोविन्द शर्मा, मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. रमन शर्मा सहित अन्य चिकित्सक एवं प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।

डॉ. भंडारी ने बताया कि वार्ड को मोतीडूंगरी गणेश मंदिर ट्रस्ट ने गोद लिया है और ट्रस्ट ही वार्ड की देखरेख का जिम्मा संभालेगा। अस्पताल अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा ने बताया कि इस वार्ड में कुल 86 बैड हैं, जिनमें से ऑन्को सर्जरी और मेडिसिन विभागों को 43-43 बैड्स बांट दिए गए हैं। इसमें प्रत्येक विभाग को पुरुष एवं महिला वार्ड आवंटित किए गए हैं। इन वार्ड में पहुंचने के लिए दो लिफ्ट, एक रैम्प और सीढ़ियों की व्यवस्था की गई है। इनमें प्रत्येक दो बैड के बीच ऑक्सीजन और सेक्शन प्वाइंट स्थापित किए गए हैं और साथ ही दो सेमी आईसीयू भी हैं। वार्ड को पेन्टिंग के जरिए भी सजाया गया है।