Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of August 2019

ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबने से युवक की दर्दनाक मौत

डिस्कॉम विभाग शिवगंज में अनुबंध पर लगे ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबने से युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

25 Jul 00:55 AM

फांसी का फंदा लगाकर विवाहिता ने की आत्महत्या

शहर के फतेहनगर में निवास करने वाली महिला ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी।

25 Jul 00:40 AM

ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश, भाई ही निकला भाई का हत्यारा

गत 18 जुलाई जीएसएस तंवरी के पास जंगल में खीमाराम पुत्र चुनाराम जाति मेघवाल निवासी तंवरी की अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मुंह में कपड़ा ठूंस कर गलाघोट कर हत्या कर लाश को जीएसएस के पास जंगल में खाई में डालकर फरार हो गए। मृतक खीमाराम मेघवाल की हत्या करने वाले अज्ञात आरोपियों का पता लगाने सफलता हासिल करते की।

23 Jul 00:45 AM

हरियाणा निर्मित अवैध शराब से भरी लग्जरी होण्डा कार जब्त

नाकाबंदी के दौरान शनिवार की सवेरे आबूरोड की तरफ से आ रही लग्जरी कार नम्बर डीएल 8 सीएक्स 4092 को रूकवाकर चैक किया। जिसमें हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब इम्पेक्ट ड्राईजिन, ग्रीन विस्की व रम की कुल 1032 बोतल बरामद की जाकर वाहन कार को जब्त कर आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान जारी है।

20 Jul 01:05 AM

सिरोही को बालविवाह मुक्त करने को लेकर कार्यशाला आयोजित

बालविवाह मुक्त राजस्थान, एक साझा पहल एवं बालविवाह रोकथाम के लिए गर्ल्स नॉट ब्राइडस् राजस्थान और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन कलैक्ट्री सभागार में स्थानीय सामाजिक संगठन और प्रशासन के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

19 Jul 00:55 AM

बड़ी जल परियोजना ही बदल सकती है जिले की तस्वीर

सिरोही जिले को पेयजल व सिंचाई के लिए एक बड़ी परियोजना से जोड़ने की जरुरत है, चुनावों के समय राजनेताओं द्वारा इस समस्या को दूर करने के लिए वादे किए जाते है ओर इन वादों को लेकर ईमानदार प्रयास नहीं किए जाते ओर उसके स्थान पर छोटा विकल्प प्रस्तुत कर छुटकारा पाने का प्रयास किया जाता रहा है।

18 Jul 01:55 AM

ट्रोमा सेंटर का अभाव : दुर्घटना में घायलों की हो रही अकाल मृत्यु

कस्बे में होकर निकलने वाले सिरोही - कांडला मेगा हाइवे पर रेवदर उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर विगत कई लंबे वर्षो से ट्रोमा सेंटर की आवश्यकता महसूस की जा रही है।

18 Jul 01:25 AM

देशभक्ति के साथ सम्पन्नता के लिए प्रेरित करना जवानों का कार्य : डॉ.गुप्ता

सीआरपीएफ 100 बटालियन के सीएमओ डॉ राजेश कुमार ने कहा कि सेना के जवान किसी भी बटालियन का हो वह देश की सुरक्षा के साथ लोगों की समृद्धि और सुख शांति के लिए प्रयास करता है। अपनी नींद को त्याग कर दूसरों की रक्षा करता है।

17 Jul 00:30 AM

निर्णयों की पालना बैठक आयोजित

माननीय हरित न्यायालय, माननीय राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण नई दिल्ली द्वारा विभिन्न प्रकरणों में पारित आदेशों के निर्णयों की क्रियान्विति एवं पालना के संबंध में जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में कलैक्ट्री सभागार में बैठक हुई।

17 Jul 00:20 AM

माउंट आबू के मशहूर मंदिरों में कथित गड़बड़ियों को लेकर 15 साल पूर्व दायर जनहित याचिका की फिर होगी सुनवाई

सिरोही जिलांतर्गत माउंट आबू के प्रसिद्ध मंदिरों, गुरूशिखर, अर्बुदा देवी, रघुनाथ टेम्पल आदि अनेक मंदिरों को लेकर गठित देवस्थान बोर्ड ट्रस्ट सिरोही की कारगुजारियों को चुनौती देने वाली 15 साल पूर्व आबू निवासी कैलाश वोहरा की ओर से दायर जनहित याचिका की 6 अगस्त से पुन: सुनवाई शुरू होगी।

16 Jul 01:50 AM