Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of August 2019
जैसलमेर

टायर फटने से स्कॉर्पियो पलटी, मां व बेटी की मौत

उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मंडाई के समीप रावड़ी चक फांटा के निकट शुक्रवार शाम टायर फटने से स्कॉर्पियों के पलट गई। इससे उसमें सवार मां बेटी की मौके पर मौत हो गई। हादसे में दो जनें गंभीर घायल हो गए।

16 Aug 02:15 AM

रक्षाबंधन पर पाकिस्तान से सटी जिले की सीमा चौकियों पर उत्सव का माहौल

जैसलमेर जिले की पाकिस्तान से सटी सीमा चैकियों पर रक्षाबंधन के अवसर पर उत्सव का माहौल था। जिन सीमा चैकियों पर विपरीत परिस्थितियों में डयूटी और गश्त कर रहे जवानों के अलावा और कुछ नहीं दिखाई देता है वहां पर महिलाओं और बालिकाओं के साथ-साथ गांव-शहर के प्रबुद्ध नागरिक जवानों की कलाईयों पर रक्षा सूत्र बांधते दिखे।

16 Aug 02:05 AM

सीमा प्रहरियों पर हमें है नाज : सालेह मोहम्मद

केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि सरहद की सुरक्षा में जुटे सीमा प्रहरियों पर हमें नाज है। उन्होंने कहा कि विपरित स्थितियों में सरहदों की सुरक्षा में जुटे सीमा प्रहरी त्यौहारों पर भी घर परिवार से दूर रहकर अपना दायित्व निभा रहे हैं।

16 Aug 01:00 AM

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने किया ध्वजारोहण

स्वर्ण नगरी जैसलमेर में स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ समारोहपूर्वक मनाया गया। अल्पसंख्यक मामलात्, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने सोनार दुर्ग की तलहटी पर स्थित शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय मुख्य समारोह के अवसर पर ध्वजारोहण किया।

16 Aug 01:55 AM

डम्पर ट्रैक्टर पर चढ़ा, ट्रैक्टर चालक समेत तीन की मौत, दो घायल

बाड़मेर-जैसलमेर मार्ग पर शिव थाना क्षेत्र के गूंगा स्थित मणिहारी गांव में मंगलवार रात एक बेकाबू डंपर ट्रैक्टर को पीछे से टक्कर मार उस पर चढ़ गया। हादसे में ट्रैक्टर पर सवार तीन जनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो जने गंभीर घायल हो गए।

14 Aug 02:05 AM

गरीबों के उत्थान के लिए विजन के रूप में कार्य करें अधिकारी

जिले के प्रभारी सचिव एवं आयुक्त उद्योग विभाग के.के. पाठक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचा कर उसका उत्थान करावें।

13 Aug 00:10 AM

नरेगा में यहाँ कब्र से आकर मुर्दे करते है मजदूरी और भुगतान भी उठा रहे हैं मुर्दे !

कहते हैं मौत के बाद इंसान को भगवान के दर पर सकून नसीब होता है। किसी भी व्यक्ति की मौत के बाद लोग उसकी आत्मा की शांति और स्वर्ग में जगह के लिये प्रार्थना करते हैं लेकिन भणियाणा उपखण्ड व सांकड़ा पंचायत समिति की एक ग्राम पंचायत ऐसी है जहां पर मौत के बाद भी मुर्दों से मजदूरी करवाई जाती है।

12 Aug 00:40 AM

सरहद पर जवानों को रक्षा सूत्र बांधे

भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच सरहद की सुरक्षा में जुटे सुरक्षा प्रहरियों के लिए रविवार का दिन सुखद रहा, जब रक्षा बंधन पूर्व पश्चिमी सरहद की सबसे कठिन सीमा पोस्टो पर लायंस क्लब जैसलमेर और जोधपुर के तत्वावधान में पूर्व सभापति अशोक तंवर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में बहने सरहद के सिपाहियों की कलाईयों पर रक्षा सूत्र बांधने पहुंची।

11 Aug 01:45 AM

आज के बच्चे कल के भारत का भविष्य : सालेह मोहम्मद

राज्य सरकार में जन अभाव अभियोग निराकरण व अल्पसख्यात मामलात कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद शनिवार को रामदेवरा दौरे के दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में महात्मा गांधी के 150वीं जयंती समारोह पर आयोजित वृहद पौधरोपण व सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

10 Aug 00:55 AM

वित्तीय समावेशन में बैंकर्स सक्रिय भूमिका निभाएं : मेहता

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बैंकर्स अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे वित्तीय समावेशन के क्षेत्र में नीति आयोग द्वारा निर्धारित सभी इण्डिगेटर में प्रगति लावें।

09 Aug 00:30 AM