Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of August 2019
बाड़मेर

पानी की अच्छी आवक से दो साल बाद फिर मुस्कराई मरूगंगा

पिछले समदड़ी व पाली में हुई लगातार भारी बारिश के चलते मरूस्थल की मरूगंगा कहलाने वाली लूनी नदी में पानी की अच्छी आवक हुई। लूनी नदी के पानी की रविवार तड़के अच्छी आवक होने से लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा है। वही जल्दी सुबह ही लोगों का नदी के स्वागत व देखने का सिलसिला जारी शरू हो गया।

18 Aug 00:00 AM

रोवर ने ग्यारह किलोमीटर की हाइक के माध्यम से दिया जल शक्ति का संदेश

उजास ओपन के स्वतंत्र और ग्रामीण रोवर के साथ पीजी कॉलेज के एयर रोवर ने रविवार को ग्यारह किलोमीटर की हाइक के माध्यम से दिया जल शक्ति का सन्देश दिया।

18 Aug 00:35 AM

मिड-डे-मील का दूध पीने से 22 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

उपखंड मुख्यालय सेड़वा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय मालाणी कुमारों की ढाणी (पीरु का तला)में मिड डे मील का दूध पीने से करीब 22 बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई।

16 Aug 03:00 AM

बाड़मेर में बदला मौसम का मिजाज

तेज हवाओं के साथ बादल बरस पड़े और मौसम सुहाना हो गया। शुक्रवार दोपहर होते होते शहर और आस-पास के गाँवो में अच्छी बरसात हुई। बरसात के कारण किसानों के चेहरों पर मुस्कान लौट आई वही शहर के कई इलाकों में जलभराव के चलते लोगो और वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

16 Aug 02:20 AM

थार में आन, बान और शान से फहराया तिरंगा

स्वतन्त्रता दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह गुरूवार को आदर्श स्टेडियम में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि राजस्व, उप निवेशन, कृषि, सिंचित क्षेत्रीय विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री हरीश चौधरी ने प्रात: 9 बजे ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली।

16 Aug 01:50 AM

डम्पर ट्रैक्टर पर चढ़ा, ट्रैक्टर चालक समेत तीन की मौत, दो घायल

बाड़मेर-जैसलमेर मार्ग पर शिव थाना क्षेत्र के गूंगा स्थित मणिहारी गांव में मंगलवार रात एक बेकाबू डंपर ट्रैक्टर को पीछे से टक्कर मार उस पर चढ़ गया। हादसे में ट्रैक्टर पर सवार तीन जनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो जने गंभीर घायल हो गए।

14 Aug 02:05 AM

सीमा पर पहुंची बाड़मेर की बेटियां

देश भर में गुरुवार को भाई बहन का पावन पर्व रक्षाबन्धन मनाया जाएगा लेकिन रक्षाबंधन से एक रोज पूर्व भारत पाकिस्तान की पश्चिमी सरहद पर नजारा कुछ अलग रंग बया कर रहा था। मजहब के नाम पर बांटने वालों को करारा जवाब देता एक कारवां युवा नेत्री शम्मा खान के नेतृत्व में यहां पहुंचा और कारवें में शामिल बहनों ने जवानों को राखियां बांधी।

14 Aug 01:15 AM

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने काजरी का अवलोकन कर वैज्ञानिकों को दिए निर्देश

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी सोमवार सुबह काजरी की ओर से किए जा रहे शोध कार्यो का अवलोकन किया। उन्होंने सांगरी को मारवाड़ का सबसे पौष्टिक आहार बताते हुए इसके उत्पादन को बढाने की बात कही।

12 Aug 00:00 AM

अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, एक की मौत, तीन गंभीर घायल

उपखंड क्षेत्र के मेगा हाईवे ग्राम नई उन्दरी के पास सोमवार को सड़क पर चल रही कार अचानक अनियंत्रित होने से सड़क के किनारे पेड़ से जा टकराई।

12 Aug 00:05 AM

इंसान अपनी ख्वाहिशें व नफसानियात कुर्बान करें : मौलाना सिद्दिकी

जिले भर में कुर्बानी का पर्व ईदुल अजहा मुस्लिम भाईयों ने बड़े ही शिद्दत, अकीदत और पूर्ण अहतराम से मनाया। इस अवसर पर ईदगाह के मैदान में हजारों की तादात में मोमीन भाईयों ने जामा मस्जिद में ईदुल अजहा की नमाज अदा की गई।

12 Aug 22:40 PM