Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of August 2019
बूंदी

गुढा बांध के 17 गेट खोले, मेज नदी उफान पर

प्रदेश के मिट्टी के सबसे बड़े गुढा बांध में पानी की अत्यधिक आवक होने से प्रशासन के गुरुवार सुबह बांध के गेट खोलने और गांव में अलर्ट करने से कई गांवो में अफरा-तफरी मच गई, गेट खोलने के बाद मेज नदी में आए उफान से आधा दर्जन गांवों के कुछ इलाकों में पानी भर गया। जिससे ग्रामीणों को घरेलू सामान व फसल आदि का नुकसान हुआ।

16 Aug 01:05 AM

एक ही दिन में पांच जगहों पर हुए सड़क हादसे

हिण्डोली थाना क्षेत्र में बुधवार को हिंडोली से तालाब गांव के बीच 20 किलोमीटर की दूरी में पांच अलग अलग जगहों पर सड़क हादसे हो गए। सुबह कोटा से जयपुर जा रही राजस्थान लोक परिवहन की बस अंसतुलित होकर पलटी मारते हुए सड़क के नीचे जा गिरी।

14 Aug 00:10 AM

स्वास्थ्य सेवाओं को दूर-दराज तक पहुंचाना ही लक्ष्य

राजस्थान में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल को मजबूत करने और इसका विस्तार दूर-दराज के ग्रामीण लोगों तक करने के लिए सरकार ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत एक मॉडल पायलेट परियोजना की शुरुआत विश फाउंडेशन के साथ मिलकर वर्ष 2015 में की थी। इस भागीदारी का ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाओं पर सकारात्मक असर देखा है। यह जानकारी राज्य के निदेशक कपिल जुत्शी ने मंगलवार को वार्ता में दी।

13 Aug 01:20 AM

नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन की दुआएं

ईदुल अजहा पर सोमवार को शहर के नवल सागर ईदगाह व मीरा गेट मुख्य बड़ी ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई। नवल सागर ईदगाह में काजी गुलामें गोस व मीरा गेट ईदगाह में काजी मौलाना निजामुद्दीन द्वारा नमाज अदा करवाई।

12 Aug 01:30 AM

कावड़ यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, लगाए जयकारे

क्षेत्र के सुप्रसिद्ध लकड़ेश्वर महादेव के यहां से रविवार को राज्यमंत्री अशोक चांदना के नेतृत्व में द्वितीय कावड़ यात्रा शुरू हुई। जिसमें राज्यमंत्री अशोक चांदना कावड़ लेकर अन्य कावड़ियों के साथ ही पैदल चल रहे थे।

11 Aug 00:55 AM

अस्थाई दुकानों को हटाने पहुंचा दस्ता बैरंग लौटा

नैनवां कस्बे के जैन धर्मशाला के सामने रक्षाबंधन के त्योहार को देखते कुछ लोगों ने वहां अस्थाई दो दुकानें लगा ली। जैन धर्मशाला में आर्यिका माता के चतुर्मास किया जा रहा है। आर्यिका माता के प्रवचनों को सुनने के लिए जैनबन्धु यहां हर रोज पहुंचते है। ऐसे में धर्मशाला के सामने वाहन खडेÞ करने की समस्या पैदा हो गई।

10 Aug 01:15 AM

बालिका को पिता और दादी ने पीटा, किताबें जलाई

बूंदी जिले के हिंडोली क्षेत्र के ग्राम मांगलीकला में शुक्रवार को दादी और पिता द्वारा 11 वर्षीय मासूम के साथ मारपीट करने व फांसी लगाने के प्रयास का मामला सामने आया है। इस मामले की स्कूल प्रशासन व ग्राम वासियों ने एसडीएम व थाना प्रभारी को रिपोर्ट दी।

09 Aug 01:10 AM

कच्चा मकान ढहा, परिवार बाल-बाल बचा

बूंदी जिले के जजावर ग्राम पंचायत के ताकला गांव में बरसात के दौरान अचानक कच्चा मकान ढह गया। गनीमत रही कि परिवार बाल-बाल बच गया।

08 Aug 01:10 AM

रूचि के क्षेत्र में प्रशिक्षण लेकर उत्पाद तैयार करें महिला स्वयं सहायता समूह : कलेक्टर

राजीविका द्वारा गठित महिला स्वयं सहायता समूहों की जिला स्तरीय आजीविका समिति की बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।

06 Aug 01:15 AM

आमजन बने जल शक्ति अभियान में सहभागी : कलक्टर

जल शक्ति अभियान के तहत जल एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए आयोजित गतिविधियों की श्रृंखला में सोमवार को हिण्डोली कस्बे के पाल बाग पर जिला स्तरीय वन महोत्सव का आयोजन किया। जिसमें जिला प्रमुख सोनिया गुर्जर एवं जिला कलक्टर रुक्मणि रियार ने स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर पौधारोपण किया।

05 Aug 01:10 AM