Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 25th of June 2019
बूंदी

पालिका प्रशासन ने पुलिस जाब्ते के साथ हटाया अतिक्रमण

कस्बे के वार्ड़ 19 के झोपड़ा में 50 गुणा 50 के एक भूखण्ड पर अतिक्रमण करके चार दिवारी के निर्माण की सूचना मिलने पर सोमवार को पालिका के अधिशाषी अधिकारी जितेन्द्र कुमार मीणा, भूमि शाखा प्रभारी महावीर गुर्जर सहित पालिका के कर्मचारी एक जेसीबी व दो ट्रेक्टर लेकर मय पुलिस जाब्ते के अतिक्रमण हटाने पहुंचे।

24 Jun 00:35 AM

लूट की वारदातों का पर्दाफाश, गैंग के दो आरोपी गिरफ्तार

बूंदी जिले में विभिन्न थाना क्षेत्र में मेगा हाईवे पर गत दिनों हुई लूट की वारदातों का पुलिस ने रविवार को पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को दबोच लिया। के.पाटन निवासी विकास व नोताड़ा निवासी लोकेश को पकड़ा है एवं दिनेश की तलाश जारी है।

23 Jun 00:45 AM

गांव-गांव बजा जल संरक्षण का बिगुल

प्रधानमंत्री के वर्षा ऋतु के दौरान बरसाती पानी के संचय और पौधारोण के आह्वान पर शनिवार को जिलेभर की ग्राम पंचायतों में विशेष ग्रामसभाओं का आयोजन किया गया।

22 Jun 01:10 AM

पूर्ण मनोयोग के साथ किया योगाभ्यास

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 2019 जिले भर में उत्साह के साथ मनाया। शुक्रवार को जिला मुख्यालय से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम हुए। जिसमें सभी ने पूर्ण मनोयोग के साथ योगाभ्यास किया। वहीं आमजन को योग का महत्व समझाने के साथ ही इसे दिनचर्या में शामिल करने का आह्वान किया।

21 Jun 00:00 AM

बाघ के मिले पग मार्क, लोगों में भय

बूंदी जिले के इंद्रगढ़ में राजकीय अंबेडकर छात्रावास के समीप रोजाना रात्रि में बाघ नजर आ रहा है। जिससे लोगों में काफी भय बना हुआ है।

20 Jun 01:10 AM

भक्तों को भगवान से मिलाने का माध्यम है चातुर्मास : माताजी

चौगान जैन आश्रम में संसघ विराजमान भारत गौरव गुरू गणिनी आर्यिका 105 विशुद्धमति माताजी का चातुर्मास सवाईमाधोपुर के चमत्कार अतिशय क्षेत्र में होने की घोषणा की गई। इससे पूर्व सवाईमाधोपुर व बूंदी के श्रद्धालुओं ने चातुर्मास के लिए श्रीफल भेंट करके चातुर्मास के लिए अनुरोध किया, लेकिन माताजी ने अपने चातुर्मास की सहमति सवाईमाधोपुर के लिए दी।

19 Jun 01:05 AM

मकान के ताले तोडेÞ, नकदी व जेवर उड़ाए

नगर के कल्याणपुरा में बीती रात अज्ञात जने एक सुने मकान के ताले तोड़कर 15 सौ रुपए नकदी व जेवर ले गए। मकान मालिक को सुबह जानकारी मिली तो पुलिस को मामले की रिपोर्ट दी।

18 Jun 00:00 AM

ग्राम विकास अधिकारी विश्रान्ति भवन का किया लोकार्पण

बूंदी पंचायत समिति परिसर में जिले का पहला नवनिर्मित ग्राम विकास अधिकारी विश्रान्ति भवन का रविवार को अतिथियों ने लोकार्पण किया। मुख्य अतिथि राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ जयपुर प्रदेशाध्यक्ष महावीर प्रसाद शर्मा, कार्यक्रम की अध्यक्षता बूंदी पंचायत समिति प्रधान मधु वर्मा ने की।

16 Jun 00:40 AM

नालों में भरा कचरा एवं गंदगी, बारिश में कैसे होगी निकासी

शहर में शनिवार को शाम को लगभग दस मिनट तक बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग के अनुसार बारिश का दौर शुरू हो गया है, लेकिन यहां शहर में पानी निकासी के कई नाले अवरुद्ध पड़े हुए हैं। नालों में कचरा व घास-पूस भरा हुआ है। जिससे आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

16 Jun 18:20 PM

भीषण गर्मी में सभी को मिले पानी, बनाएं बेहतर योजनाएं

भीषण गर्मी के इस दौर में पेयजल वितरण की व्यवस्था माकूल रहे, जो संकटग्रस्त इलाके है, उनके लिए जल का भण्डारण अभी से सुनिश्चित किया जाए। यह निर्देश शुक्रवार को जिला कलक्टेÑट सभागार में अधिकारियों की समीक्षा बैठक में युवा मामले एवं खेल, कौशल, नियोजन, उद्यमिता, परिवहन एवं सैनिक कल्याण राज्यमंत्री अशोक चांदना ने दिए।

14 Jun 01:05 AM