Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of August 2019
खास खबरें

एशिया के सबसे बड़े कच्चे बांध मोरेल पर चली 9 इंच चादर, देखने उमड़ी भीड़

एशिया के सबसे बड़े कच्चे बांधों में माने जाने वाले मोरेल बांध में आखिरकार रविवार की देर रात पूरा भरने के साथ ही इस पर नौ इंच की चादर चल रही है। बांध पर चादर चलने की खबर लगते ही लालसोट सहित सवाईमाधोपुर, टोंक एवं दौसा जिले से काफी संख्या में लोग बांध पर पानी देखने के लिए पहुंचना शुरू हो गए।

19 Aug 11:55 AM

जयपुर आया 'हिप्पो', देखना हो तो जाइए एग्जोटिक पार्क

एसीएफ जगदीश गुप्ता ने बताया कि दिल्ली जू से दरियाई घोड़े का जोड़ा लाया जाएगा। अभी नर हिप्पो लाया गया है, अगले हफ्ते मादा हिप्पो को भी लाया जाएगा।

13 Aug 16:00 PM

25 पैसे तक के सिक्के वैध नहीं, 50 पैसे से ऊपर के सिक्के वैध, RTI से खुलासा

‘सूचना के अधिकार कानून’ के तहत मांगी गई सूचना में खुलासा हुआ कि 25 पैसे तक के छोटे सिक्के वैध मुद्रा नहीं हैं। रिजर्व बैंक ने यह भी स्पष्ट किया कि 50 पैसे, एक रुपया, दो रुपए, पांच और दस रुपए मूल्यवर्ग के सिक्के वैध मुद्रा है।

13 Aug 11:35 AM

जयपुर के यूथ को लेनी चाहिए इन दोस्तों से सीख, जो घायलों को बचाने में जुट गए

त्रिमूर्ति सर्किल पर हादसे का शिकार हुए युवकों को बचाने के लिए राहुल और पूजा के साथ उसके दो दोस्तों ने पूरी कोशिश की। उन्होंने घायलों को इलाज के लिए सही समय पर एसएमएस अस्पताल पहुंचाया।

13 Aug 11:20 AM

पुराने घाट का कमनीय आकर्षण

सन् 1945 का किशनपोल बाजार का चित्र, जिसमें दो महिलाएं रूई की गांठ उठा रही हैं।

12 Aug 12:25 PM

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व की 'मछली' पर बनी फिल्म को बेस्ट एनवायरनमेंटल अवॉर्ड

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व की फेमस बाघिन रही मछली को मैंने करीब आठ साल तक फॉलो किया था। तब जाकर एक बेस्ट वाइल्ड लाइफ फिल्म बनी। यह कहना है वाइल्ड लाइफ फिल्म मेकर नल्ला मुत्थु का।

10 Aug 11:15 AM

एक कॉल पर मोबाइल वैन घर पहुंचाएगी पौधे, जयपुर से शुरुआत

प्रदेश में पहली बार मोबाइल वैन की शुरूआत जयपुर से की गई है। इसके तहत अगर किसी व्यक्ति को पौधों की आवश्यकता है तो वे डिविजनल ऑफिस के फोन नम्बर पर कॉल कर पौधे मंगवा सकते हैं।

08 Aug 16:40 PM

एक्सीडेंट के बाद कार में फंसी महिला, 6 दिन तक पीया बारिश का पानी

महिला की कार का घने जंगलों में एक्सीडेंट हो गया और वह छह दिन तक कार में ही फंसी रही। इस दौरान उसके फोन पर लगातार फोन आ रहे थे, लेकिन वह फोन रिसीव नहीं कर पा रही थी।

03 Aug 13:30 PM

हैप्पी फ्रेंडशिप डे: ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

आज के समय में मित्रता की परिभाषा बहुत भिन्न है। पहले दोस्ती होने पर ताउम्र तक निभाई जाती थी। आज की दोस्ती फायदा-नुकसान देखती है। स्वार्थ देखती है। पहले के समय में व्यक्ति सामाजिक ज्यादा था, इसलिए मित्रता को सर्वोपरि रखता था।

03 Aug 12:30 PM

कैसे पहुंच सकते हैं सुरक्षित घर, देखें डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश का Video संदेश

जयपुर शहर में चंद दिनों में हुए भीषण हादसों के चलते कई परिवार अपनों को खो चुके है। हादसों के बाद प्रशासन चेता है और ट्रैफिक पुलिस को जरूरी हर संसाधन मुहैया कराए जा रहे है।

02 Aug 10:55 AM