Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 16th of July 2019

केन्द्रीय दल ने गांवों में किया पौधारोपण

जल शक्ति अभियान को लेकर पाली जिले में आए पांच सदस्यों का केंद्रीय दल ने शनिवार को जिले के रायपुर एवं बाली ब्लॉक के गांवों में पहुंचे तथा वहां पर आयोजित हो रहे जल शक्ति अभियान के कार्यों के बारे में जानकारी ली तथा कई गतिविधियों में भाग लेकर अधिकारियों से अभियान के कार्यो की समीक्षा की।

13 Jul 00:45 AM

रैबीज बीमारी से गायों की मौत के बाद पशुचिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक ने खुटाणी पहुंच जाने हालात

खुटाणी में गत तीन-चार दिनों में रैबीज बीमारी से करीब एक दर्जन गायों की मौत के बाद शनिवार को पशु चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. चक्रधारी गौतम टीम सहित खुटाणी पहुंचे।

13 Jul 00:40 AM

संदिग्ध हालात में फंदे से लटका मिला बालक का शव

प्रतापगढ़ बावरियों का झूपा बस्ती में शनिवार सुबह एक बालक का शव ओढ़नी के बने फन्दे से झूलता मिला जिसकी मौके पर मौत हो गई, जो नाना नानी के पस रहकर पढाई कर रहा था। घटना की जानकारी जाग होने पर चली तो नाना नानी के हौश उड़ गये।

13 Jul 00:25 AM

केन्द्रीय दल के सदस्यों ने की जलशक्ति अभियान की समीक्षा

जिले में जल शक्ति अभियान के लिए केन्द्रीय दल के पांच सदस्य पाली पहुंचे तथा जिला कलक्टर के साथ बैठक कर जिले की भौगोलिक एवं जल संचय से संबंधित आवश्यक जानकारी ली।

12 Jul 00:25 AM

रेल से पानी परिवहन प्रक्रिया की दी जानकारी

कलक्टर दिनेशचंद जैन ने शुक्रवार को पाली में रेल से पानी परिवहन की प्रक्रिया की जानकारी लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। कलक्टर ने रेलवे स्टेशन के आगे जोधपुर रोड के निकट रेलवे से पानी लाकर हौदियों के जरिए पानी हैडवर्क्स में जाने की व्यवस्था का अवलोकन किया।

12 Jul 00:15 AM

पर्यावरण सुरक्षा को लेकर एनजीटी के निदेर्शों की पालना जरूरी : जैन

जिला कलक्टर दिनेशचन्द जैन की अध्यक्षता में गुरुवार को एनजीटी के निर्देशों की पालना में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक जिला कलक्टर सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के आदेशों की अक्षरश: पालना के लिए सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग के कार्यों के प्रति जिम्मेदार रहे।

11 Jul 01:10 AM

विधानसभा में एक बार फिर उठी जवाई पुनर्भरण की मांग

स्थानीय विधायक जोराराम कुमावत ने विधानसभा के 15वें सदन के दूसरे सत्र में जवाई पुनर्भरण की मांग फिर से उठाई। विधायक कुमावत ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान का सबसे बड़ा पेयजल स्त्रोत जवाई बांध है।

10 Jul 01:10 AM

बच्चों से रूबरू हुई बेनीवाल ने जाने उनके हाल

राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती संगीता बेनीवाल ने बुधवार को पाली जिले की किशोर न्याय अधिनियम अन्तर्गत संचालित संस्थाओं का निरीक्षण किया तथा बाल अधिकार संरक्षण के लिए संबंधित विभागों की बैठक ली गई।

10 Jul 01:05 AM

अधिकारी संवेदनशील होकर कार्य करें

राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती संगीता बेनीवाल ने कहा कि बाल आधार संरक्षण के मामलों में अधिकारी व्यवहार में नम्रता बरतते हुए संवेदनशील होकर कार्य करें।

10 Jul 00:50 AM

राजस्व व विभागीय अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें : कलक्टर जैन

जिला कलक्टर दिनेशचन्द जैन ने कहा कि राजस्व अधिकारी जिले में राजस्व प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कर आमजन को लाभान्वित करने के पूरे प्रयास करें।

10 Jul 00:45 AM