Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of August 2019
Most Popular News

भारत ने भी रद्द की समझौता एक्सप्रेस ट्रेन

पाकिस्तान द्वारा समझौता एक्सप्रेस सेवा निलंबित किए जाने के बाद भारत ने भी इस ट्रेन की सेवा रद्द कर दी है।

12 Aug 11:30 AM

अनंतनाग के बाजार में पैदल घूमे डोभाल

कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। पांच दिन बाद जम्मू और घाटी के कुछ हिस्सों में स्कूल-कॉलेज खुले।

11 Aug 10:45 AM

जम्मू से हटाई धारा 144, शनिवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने और केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले के चार दिन बाद अब घाटी में स्थिति सामान्य होने लगी है। इस बीच स्थिति सामान्य होते देख जम्मू से धारा 144 हटा दी गई।

09 Aug 13:45 PM

अनुच्छेद 370 को लेकर याचिका पर त्वरित सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किये जाने की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली तथा राज्य में जारी कर्फ्यू वापस लेने संबंधी याचिकाओं की त्वरित सुनवाई से इंकार कर दिया।

08 Aug 13:45 PM

अजमेर में वार्ड उपचुनाव में कांग्रेस दो, भाजपा एक में जीती

अजमेर नगर निगम के दो वार्डों में हुए उपचुनाव में कांग्रेस और भाजपा ने 1-1 वार्ड में जीत हासिल की है. वहीं सरवाड़ नगर पालिका के वार्ड में कांग्रेस को सफलता मिली है।

06 Aug 14:40 PM

हमारी सरकार जन सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध : पायलट

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि हमारी सरकार प्रत्येक जन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सभ्य समाज में किसी भी तरह की हिंसा का कोई स्थान नहीं होना चाहिए।

06 Aug 10:35 AM

रोडवेज अधिकारियों में तालमेल नहीं

रोडवेज में एमडी व अधिकारियों के बीच आपसी तालमेल बिगड़ रहा है। इसका उदहारण कर्मचारियों के पिछले दिनों हुए तबादले में देखने को मिला।

02 Aug 10:35 AM

जवाई में पानी आया लेकिन वाटर ट्रेन चलेगी

पाली में बरसात नही होने से पेंदे बैठे जवाई बांध में 3 फीट पानी एक ही दिन में आ गया, पाली शहर में भी बादल रविवार को जमकर बरसे है और कुछ ही घंटों में 43 एमएम पानी बरस गया। लेकिन अभी भी उतना पानी नहीं आ पाया है कि पाली को इंद्र भरोसे छोड़ दिया जाए।

28 Jul 01:25 AM

अरोड़ा सर्किल से पीली टंकी तक थ्री लेन बनाने के निर्देश

राजस्थान हाईकोर्ट में जस्टिस संगीत लोढा व जस्टिस विनीत माथुर की खंडपीठ में मंगलवार को स्व. महेन्द्र लोढा की ओर से दायर जनहित याचिकाओं पर एक दशक पूर्व हाईकोर्ट की ओर से जारी निर्देशों की पालना नहीं किए जाने पर उनकी ओर से दायर अवमानना याचिका जो कि स्व. महेन्द्र लोढा के पुत्र रवि लोढा बनाम सीएस राजन के टाइटल से लंबित हैं, उसकी सुनवाई हुई।

23 Jul 00:55 AM

ऋण माफी में किसान की शिकायत का निराकरण होगा : आंजना

राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ने कहा है कि ऋण माफी से संबंधित पीडि़त किसान की शिकायत आने पर उसका निराकरण किया जाएगा।

19 Jul 15:35 PM

अजगर ने निगला मगरमच्छ

एक अजगर ने ऑस्ट्रेलियन मगरमच्छ को पूरा निगल लिया। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों को जीजी वाइल्ड लाइफ रेसक्यू ने शेयर किया है।

13 Jul 15:30 PM

सेल्समैन ने कर्ज उतारने के लिए रची थी लूट की साजिश

पुलिस ने ग्राम छोटी खाटू में 20 जून को एक निजी कंपनी के दो सेल्समैन को गन दिखाकर करीब 3 लाख रुपए से भरे बैग, मोबाइल व मोटरसाइकिल लूटने के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लूट की रकम बरामद कर ली।

29 Jun 00:45 AM

पात्र को मिले कल्याणकारी योजनाओं का लाभ

जिले के प्रभारी सचिव राजेश शर्मा ने कहा कि अधिकारीगण प्रतिबद्धता से कार्य करते हुए लोक कल्याण की विभिन्न योजनाओं का समुचित लाभ पात्र एवं वंचित वर्ग को सुनिश्चित करें।

25 Jun 00:55 AM

बोधगया में मनाई गई भगवान बुद्ध की जयंती, श्रद्धालुओं ने बोधिवृक्ष के नीचे लगाया ध्यान

शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने मंदिर के गर्भ गृह में विशेष पूजा-अर्चना की और पवित्र बोधिवृक्ष के नीचे ध्यान लगाया।

18 May 23:05 PM

बाड़मेर में रेगिस्तान के कई इलाकों में धूल भरे बवंडर ने मचाई तबाई

भीषण गर्मी से जूझ रहे प्रदेश में मौसम ने पलटा खाना शुरू कर दिया है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने कई इलाकों में धूलभरा बवंडर आने की चेतावानी दी है। इस दौरान तेज अंधड़ के साथ बारिश की संभावना है। इसका असर शुक्रवार रात को ही प्रदेश के कई इलाकों में देखा गया।

11 May 23:50 PM

शनिधाम पर उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

शनि अमावस्या पर शनिवार को बोरेडी ग्राम स्थित शनिधाम पर हजारों श्रद्धालु उमड़े और विशेष पूजन किया। श्रद्धालुओं ने शनि महाराज का दर्शन लाभ प्राप्त किया।

04 May 01:10 AM

बारिश से राजस्थान में नदी-नाले उफान पर

जयपुर। राजस्थान में बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। उदयपुर, जोधपुर, कोटा सहित कई संभागों में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। इसी बीच मंगलवार को पाली जिले के देसूरी में एक पुजारी ट्रैक्टर समेत पानी में बह गया। पुजारी को एक घंटे के रेस्क्यू के बाद पानी से निकाला जा सका।

24 Aug 14:15 PM

राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की

आम चुनाव में हुई करारी हार के बाद शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में इस पर मंथन किया जाएगा।

25 May 10:10 AM

कोटा: कालीसिंध नदी पर बना पुल हुआ जर्जर, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

इटावा-कोटा के बीच स्टेट हाईवे पर ढीपरी कालीसिंध नदी पर स्थित पुल पर तीन दिन चले नदी के उफान के बाद पुलिया का अधिकांश ऊपर की परत का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके सरिए बाहर निकल गए। जिससे इस पुल पर हादसे का अंदेशा है।

18 Aug 01:20 AM

देर रात तक चली कुर्बानी के बकरों की खरीद

ईद-उल-अजहा की पूर्व रात्रि में कुर्बानी के बकरों की खरीद-फरोख्त देर रात तक चली। लोगों ने अपनी पसंद के बकरों की बिना महंगाई की परवाह किए खूब खरीदे।

12 Aug 12:25 PM