Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 16th of July 2019

कोटा-रावतभाटा रोड पर बस और ट्रोले की भिड़ंत में 15 यात्री घायल

कोटा-रावतभाटा मार्ग पर कड़प के खाल के समीप रविवार शाम को कोटा से रावतभाटा आ रही लोक परिवहन बस व कोटा जा रहे ट्रोले में भिड़न्त हो गई। दुर्घटना में बस में सवार 15 यात्री घायल हो गए। तीन गंभीर घायल यात्रियों को इलाज के लिए कोटा रैफर किया है। दुर्घटना के कारण मार्ग पर जाम लग गया।

14 Jul 00:50 AM

जर्जर हुआ सीसी रोड, बढ़ी दुर्घटनाओं की आशंका

पीपाखेड़ी से सातलखेड़ी गांव तक का करीब 3 किलोमीटर सीसी रोड अधिकांश स्थानों पर काफी खराब और जर्जर हालत में पहुंच गया है। परन्तु जिम्मेदार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हंै।

13 Jul 01:15 AM

विद्यालय परिसर में भरा बरसाती पानी, बीमारियां फैलने की आशंका

कोटड़ादीपसिंह में राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में भरा बरसाती का पानी परेशानी का सबब बना हुआ है। वहीं यहां बीमारियां फैलने की आशंका बढ़ गई है।

12 Jul 01:20 AM

प्रकृति से भावनात्मक जुड़ाव की प्रवृति का विकास हो: शर्मा

कस्बे के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर तालुका विधिक सेवा समिति रामगंजमंडी के तत्वावधान में विधिक साक्षरता शिविर को सम्बोधित करते हुए खैराबाद न्यायाधिकारी दिनेश शर्मा ने कहा कि तापमान में लगातार वृद्धि का कारण पर्यावरण का लगातार असंतुलित होते जाना है। विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित ये शिविर पर्यावरण संरक्षण एवं पौधारोपण पर केंद्रित रहा।

11 Jul 01:15 AM

#WorldPopulationDay: बढ़ती गई आबादी तो बस रहेगा संघर्ष ही संघर्ष

दुनिया में सबसे अधिक जनसंख्या वाले देशों में पहला स्थान चीन का है। अगले आठ वर्षों में यानि वर्ष 2027 में भारत चीन को पछाड़कर दुनिया का सबसे ज्यादा आबादी वाला देश बन जाएगा और चीन दूसरे नंबर पर आ जाएगा।

11 Jul 12:45 PM

किसानों को राहत, सिंचाई परियोजनाओं को संबल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने कार्यकाल के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में राजस्थान राज्य का बजट पेश करते हुए किसानों को सौगातें दी है। राज्य बजट में इस बार किसानों पर फोकस किया है।

10 Jul 01:30 AM

बारिश में ताकली की पुलिया हुई क्षतिग्रस्त

खेडली पंचायत के कंवरपुरा गांव में ताकली नदी पर बनाया पुल पहली ही बरसात में उखड़ गया। जिससे ग्रामीणों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने निर्माण की जांच कराने की मांग की है।

09 Jul 01:20 AM

बारिश में कीचड़युक्त हुआ मार्ग, पैदल चलना भी मुश्किल

कस्बे के वार्ड 14 में बसी राजीव कॉलोनी का मार्ग बारिश के चलते कीचड़युक्त हो गया है। स्थिति ये है कि इसमें से पैदल चलकर निकलना भी मुश्किल हो गया है।

07 Jul 01:10 AM

जर्जर सड़क से जल्द मिलेगी निजात: मंत्री बिश्नोई

क्षेत्र के लोगों को जल्द ही निमाणा सड़क मार्ग के उस जर्जर टुकड़े से राहत मिलने वाली है, जिससे वर्षों से लोग यात्रा कर बड़ी परेशानी झेल रहे हैं। वनमंत्री सुखराम विश्नोई ने लोगों को इस बारे में आश्वस्त किया है। खराब सड़क सही करने की मांग नगर अध्यक्ष अजीत पारख ने मंत्री से की थी। शनिवार को वनमंत्री सुखराम विश्नोई झालावाड़ से कोटा जाते समय यहां रुके थे।

06 Jul 01:25 AM

मासिक कार्यों की प्रगति जांची, लक्ष्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

विश्व जनसंख्या पखवाडेÞ पर ब्लॉक इटावा के चिकित्साकर्मियों की कार्यशाला शुक्रवार को ब्लॉक सभागार में बीसीएमओ कमल मालव की अध्यक्षता में हुई।

05 Jul 01:25 AM