Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of August 2019

जिलेभर में पांच दिनों से चल रही है धूल भरी आंधी

उपखंड सहित पूरे जिले भर में पिछले पांच दिन से आंधी चलने से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। वहीं आंधी चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। शुक्रवार को शुरू हुआ आंधी का दौर धीरे-धीरे तेज हो गया।

12 Jul 00:45 AM

जिला प्रमुख व कलक्टर ने लगाए पौधे

जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत गुरूवार को ग्राम पंचायत बासनपीर जूनी में बासनपीर दक्षिण से एन.एच. 62 पर जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता एवं जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल के मुख्य आतिथ्य में सघन पौधरोपण किया जाकर उसकी शुरूआत की गई।

11 Jul 00:40 AM

जिला कलक्टर मेहता ने बैठक में की प्रगति की समीक्षा

जिला कलक्टर नमित मेहता ने नीति आयोग के द्वारा आकांक्षी जिले के रूप में चयनित जिले की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, विद्युत, कृषि, संचार, पेयजल, पशु पालन, वित्तीय समावेशन, सड़क सुविधा के साथ ही अन्य जो नीति आयोग द्वारा इंडिगेटर विभागवार तय किए गए है।

11 Jul 00:30 AM

मेहता ने शिक्षण संस्थानों, आंगनवाड़ी केन्द्रों व स्वास्थ्य केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर शिक्षण संस्थानों, आंगनवाड़ी केन्द्रों एवं उप स्वास्थ्य व स्वास्थ्य केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का बारिकी से अवलोकन किया।

10 Jul 00:30 AM

चार दिन बाद भी रामदेवरा पुलिस के हाथ नहीं लगे बस जलाने वाले आरोपी

तीन दिन पहले निजी बस को आग के हवाले करने वाले आरोपियों को रामदेवरा पुलिस अभी तक पकड़ नहीं पाई है। रामदेवरा पुलिस की तरफ से अभी जांच और पकड़ने के प्रयास का कह कर पूरे मामले में बचाव का तरीका अपनाया जा रहा है। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से बसों के अन्य संचालकों में भी ख़ौफ है।

09 Jul 01:10 AM

मुलाना व रासला गांव में टिड्डियों का दल देख किसान चिंतित

क्षेत्र के मुलाना व रासला गांव के पास करोड़ों की संख्या में टिड्डियों का दल देखकर ग्रामीणों व किसानों में हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि प्री मानसून की बारिश के बाद एक बार फिर टिड्डी दलों का जमावड़ा जैसलमेर में होने लगा है।

09 Jul 00:45 AM

एंटी टैंक मिसाइल नाग के उन्नत वर्जन का परीक्षण

राजस्थान के रेगिस्तान में एंटी टैंक मिसाइल नाग के उन्नत वर्जन का परीक्षण पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में किया गया। रविवार रात और सोमवार सुबह किए गए मिसाइल के सभी परीक्षण एकदम सटीक रहे।

09 Jul 00:25 AM

निर्माण कार्यों में सेसकर का भुगतान नहीं करने पर होगी कार्यवाही : मेहता

जिले में चल रहें भवन निर्माण कार्यों में लागत की एक प्रतिशत की दर से श्रमिकों के कल्याण के लिए सेसकर का भुगतान नहीं करने वाले संविद दाताओं तथा अन्य व्यावसायिक संस्थानों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। जिला कलक्टर नमित मेहता ने ऐसे मामलों में संबंधित पक्षों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।

09 Jul 00:20 AM

जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रभावी मॉनिटरिंग कर लाभ पहुंचाएं : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे उनके विभागों से संबंधित जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रभावी मॉनिटरिंग करें ताकि आमजन को इसका लाभ मिल सकें। यह राज्य सरकार की भी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

08 Jul 01:25 AM

उत्साह से दौड़े शहरवासी, पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में रन फोर वन जागरूकता दौड़ का आयोजन किया गया। इस जागरूकता दौड़ का उद्देश्य पर्यावरण एवं आम व्यक्तियों को पौधे लगाने के लिये प्रेरित करने, पौधों को गोद लेना एवं पौधों की पालना करना था।

07 Jul 00:15 AM