Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of August 2019

जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण कर राहत दें: कलेक्टर

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोक कल्याण हेतु चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ आमजन को सुनिश्चित करते हुए जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण कर राहत देनी चाहिए। राव पंचायत समिति बारां की ग्राम पंचायत मण्डोला में ग्राम भ्रमण के दौरान आयोजित जनसुनवाई में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

16 Jul 01:20 AM

बारिश नहीं होने से सूखने लगी फसलें

क्षेत्र में मानसून की बेरुखी के चलते किसानों को अपनी फ सलों को बचाने के लिए जल स्रोतों का सहारा लेना पड़ रहा है। शाहाबाद उपखंड क्षेत्र के तलेटी क्षेत्र के गांव में किसानों की खरीफ की फ सल पानी के इंतजार में अब सूखने लगी है।

15 Jul 00:45 AM

नदी पर पुल नहीं बनने से लोग परेशान

क्षेत्र के होंडापुरा गांव के पास से गुजरने वाली रेपी नदी में बरसात के समय उफान आने के चलते लोगों का संपर्क अपने उपखंड मुख्यालय सहित बड़े कस्बों से कट जाता है। जिससे उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

14 Jul 00:50 AM

खिलाड़ी अभ्यास के बिना आगे नहीं बढ़ सकते : विशाल

39 वीं जिला स्तरीय सीनियर पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता शनिवार को विष्णु व्याायम शाला पर संपन्न हुई। जिसमें 30 पुरूष एवं महिलाओं ने भाग लिया।

13 Jul 01:10 AM

ऑटो पलटने से एक दर्जन लोग घायल

कस्बाथाना थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे 27 पर शुक्रवार को सुबह एक गाय को बचाने के चक्कर में आॅटो पलटने से आॅटो में सवार एक दर्जन से अधिक बच्चे, महिलाएं सहित अन्य लोग घायल हो गए।

12 Jul 01:20 AM

संचय जल, बेहतर कल अभियान की टीम पहुंची बारां

केंद्र सरकार की ओर से जल शक्ति अभियान के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी मुकेश चौधरी एवं हाईड्रोलोजिस्ट पेन्सी पटेल गुरूवार को बारां पहुंची और जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर बारां जिले को जल शक्ति से समृद्ध करने, सिंचाई व पेयजल हेतु जल पर्याप्त व्यवस्था, भूजल के स्तर पर वृद्धि, परम्परागत जल स्त्रोतों के जीर्णोंद्धार आदि के संबंध में चर्चा कर निर्देश दिए।

11 Jul 01:15 AM

इच्छा शक्ति से कार्य संभव : कलक्टर

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि यदि इच्छा शक्ति हो तो सभी कार्य संभव है। अत: जिले में सामुदायिक रेडियो की स्थापना का कार्य भी पूर्ण मनोभाव से समन्वित प्रयास से पूर्ण किया जाएगा। कलक्टर राव बुधवार को मिनी सचिवालय सभागार में जिला परिषद में सामुदायिक रेडियो की स्थापना के लिए आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।

10 Jul 01:30 AM

तीन मंजिला इमारत फिर भी नहीं है डिसेंट सीनियर स्कूल में फायर की एनओसी

दो से अधिक मंजिल की इमारत में सुरक्षा के मद्देनजर फायर और सेफ्टी के प्रबंध होने चाहिए, साथ ही स्कूल जैसे महत्वपूर्ण पूर्ण भवनों में सुरक्षा के बेहतर प्रबंध होने चाहिए लेकिन बारां में संचालित डिसेंट सीनियर सैकंडरी स्कूल में इन नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

09 Jul 01:20 AM

सड़क दुर्घटना में दो जनों की मौत, चार घायल

भंवरगढ़ थाना क्षेत्र के परानियां गांव के समीप रविवार सुबह सड़क दुर्घटना में दो जनों की मौत हो गई व चार जने गंभीर घायल हो गए। इन्हें पुलिस ने 108 एंबुलेंस द्वारा इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजा। वहां से इन्हें कोटा रैफर कर दिया।

07 Jul 01:10 AM

शिवाजी नगर मेन रोड पर गहरे गड्ढें, वाहन चालक परेशान

शाहाबाद रोड शिवाजी नगर की मेन रोड की इन दिनों खस्ताहालत बनी हुई है। मैन रोड पर पानी की टंकी के पास बड़े-बड़े गड्ढे हो रहे हैं, जिनमें इन दिनों बारिश होने से पानी भरा हुआ है। कई लोगों को यह पता नहीं कि यहां गड्ढे है और गहरे है। ऐसे में कई वाहन चालक इन गड्ढों के अंदर बाइक आदि घुसा देते हैं और वाहन चालक चोटिल हो जाते हैं।

06 Jul 01:20 AM