Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 16th of July 2019

नदी में डूबने से युवक की मौत

दांगीपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम जालमपुरा में भैंसे चराने गए युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा।

13 Jul 01:15 AM

अधिकाधिक पौधारोपण कर प्रकृति से संतुलन बनाकर चलें

जल शक्ति अभियान के सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट नोडल आॅफिसर एवं उपभोक्ता मामलात विभाग के संयुक्त सचिव अमित मेहता, जल आयोग के ब्लॉक नोडल आॅफिसर एवं किसान कल्याण मामलात के उप सचिव कैलाश चौधरी एवं केन्द्रीय जल आयोग के निदेशक शरद चन्द्र ने भारत सरकार द्वारा संचालित जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत शुक्रवार को ट्रीटमेन्ट प्लान्ट सहित जल स्रोतों का निरीक्षण किया।

12 Jul 01:20 AM

पूरे विश्व के लिए जनसंख्या विस्फोट एक ज्वलन्त समस्या: सीएमएचओ

विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर एएनएम प्रशिक्षण संस्थान झालावाड़ में संगोष्ठी का आयोजन उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (प.क.) डॉ. मुन्नालाल मीणा की अध्यक्षता में किया गया।

11 Jul 01:20 AM

पानी बचाना हम सबकी है नैतिक जिम्मेदारी

हवा और पानी के बिना संसार में जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। पानी बचाना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है, यह विचार जल शक्ति अभियान के सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट नोडल आॅफिसर एवं उपभोक्ता मामलात विभाग के संयुक्त सचिव अमित मेहता ने भारत सरकार द्वारा संचालित जल शक्ति अभियान की तैयारियों के संबंध में बुधवार को मिनी सचिवालय के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में व्यक्त किए।

10 Jul 01:35 AM

जिला टास्क फोर्स ने 5,127 टन अवैध बजरी जब्त की

खनिज बजरी के अवैध स्टॉक पर जिला टास्क फोर्स ने मंगलवार को झालावाड़-भवानीमंडी रोड पर स्थित भीलवाड़ा गांव में 6 स्टॉक पर कार्यवाही करते हुए करीब 5 हजार 127 टन अवैध बजरी जब्त की।

09 Jul 01:25 AM

रन फोर वन में उत्साह से दौड़े झालावाड़वासी

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार आमजन को पौधे लगाने के लिए प्रेरित करने, पौधों को गोद लेने एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्धेश्य से रविवार को रन फ ॉर वन (जन जागृति दौड़) को न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय पारस जैन एवं अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प्रीति नायक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

07 Jul 01:10 AM

गांव-शहर के प्रत्येक गरीब-असहाय व्यक्ति को राहत दिलाएं

राजस्थान सरकार के वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता मामले के मंत्री सुखराम विश्नोई की अध्यक्षता में शनिवार को मिनी सचिवालय के सभागार में विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

06 Jul 01:20 AM

बजट में ग्रामीण विकास पर जोर, गरीबों को दी राहत

केंद्र सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को केन्द्रीय बजट पेश किया, जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के विकास पर सरकार ने फोकस किया है।

05 Jul 01:20 AM

अध्यापकों की देरी से गुस्साएं ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

उपखंड के पिपलाई ग्राम में राजकीय प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक के समय पर नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया।

04 Jul 00:55 AM

काली घटाएं छाई, गर्जना के साथ जमकर बरसे बादल

शहर में सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर चला, जो रात तक जारी रहा। बुधवार को सुबह लगभग 10.30 बजे से झालावाड़ शहर में हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई, जो दोपहर तेज बरसात में तब्दील हो गई।

03 Jul 01:10 AM