Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of August 2019

अब मिलेगी कीचड़ से निजात

क्षेत्र की कालपुरिया पंचायत मुख्यालय पर मुख्य मार्ग पर उप स्वास्थ्य केन्द्र, आंगनबाड़ी केन्द्र सहित राजकीय उमावि के पास नाले की सफाई नहीं होने से पानी भराव की समस्या से अब निजात मिलेगी।

26 Jul 01:15 AM

इन्द्रदेव की मेहरबानी से फसलों को मिला जीवनदान

रूठे इन्द्रदेव आखिरकार लोगों की पूजा अर्चना के बाद नैनवां उपखण्ड में भी मेहरबान रहे। बुधवार रात्री को रूक रूककर झमाझम बारिश हुई। गुरूवार को सवेरे से ही करीब दो घंटे तक मूसलाधार बारिश से सड़के दरियां बन गई। खेत लबालब भर गए।

25 Jul 01:30 AM

जल शक्ति अभियान में पौधारोपण मुख्य लक्ष्य : कलक्टर

जल शक्ति अभियान के जल संरक्षण के लिए विशेष प्रयास शुरू किए गए हैं। इसमें पौधारोपण भी मुख्य लक्ष्य है। डाबी में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में पौधारोपण एक माइल स्टोन के जैसा है। यह बात जिला कलक्टर रुक्मणि रियार ने बुधवार को डाबी स्थित गोपाल गौशाला में बूंदी सेण्ड स्टोन माइन आॅनर विकास समिति की ओर से आयोजित विशाल पौधारोपण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही।

24 Jul 01:10 AM

टीकाकरण दिवस पर बच्चों को पेट भर भोजन करवा भेजें

खसरा-रूबेला टीकाकरण अभियान का पहला दिन जिले में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। जिले के स्कूलों में चले इस अभियान के दौरान साढ़े 24 हजार बच्चों का टीकाकरण किया गया। नौ माह से 15 वर्ष आयु तक के बच्चों के लगे इस टीकाकरण में सर्वाधिक बच्चें 10 से 15 वर्ष आयु वाले लाभान्वित हुए। अभियान मोनिटरिंग के लिए यूनिसेफ व डब्ल्यूएचओ की टीमें भी पहुंची और निरीक्षण किया।

23 Jul 01:05 AM

सूई का दर्द महसूस नहीं हुआ तो मुस्काए नौनिहाल, प्रमाण-पत्र भी मिले

गंभीर बीमारी खसरा-रूबेला को देश से मिटाने के लिए सोमवार को बून्दी सहित जिले में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। अभियान के दौरान नौ माह से 15 वर्ष आयु तक के बच्चों को खसरा-रूबेला का टीका स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों व मदरसों में लगाया गया और उन्हें प्रमाण-पत्र भी दिए गए।

22 Jul 01:15 AM

मुनि के चातुर्मास को लेकर विवाद, समझाइश पर माने

उपखण्ड के ग्राम अलोद में मुनि विश्रांत सागर महाराज के चातुर्मास को लेकर देवली-टोंक व हिंडोली क्षेत्र के अलोद के जैन समाज के लोगों के बीच विवाद हो गया। बाद में प्रशासन ने समझाइश कर मामला शांत कराया।

21 Jul 00:00 AM

जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने दिखाया उत्साह

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष समारोह के तीन दिवसीय कार्यक्रमों के तहत द्वितीय दिवस शनिवार को जिला मुख्यालय बूंदी पर जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

20 Jul 01:15 AM

गांधी संदेश यात्रा में उमड़ा उत्साह

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वे जयंती वर्ष के उपलक्ष में शुक्रवार को समूचे जिले में बापू के संदेशों की गूंज रही। जिला मुख्यालय पर निकाली गांधी संदेश यात्रा में नन्हे-मुन्ने और बुजुर्ग गांधी सबके आकर्षण का केंद्र बन गए। वहीं मोहन से महात्मा के सफर को दर्शाने वाली चित्र प्रदर्शनी ने गांधी के संदेशों और उनकी जीवन यात्रा से साक्षात् कराया।

19 Jul 01:15 AM

स्पीड ब्रेकर की मांग को लेकर महिलाओं ने लगाया जाम

कस्बे के टोडापोल से अगढ़ के वीर हनुमान तक जाने वाली सीसी सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर गुरूवार को वार्ड की महिलाओं ने कांटों की बाड़ लगा कर जाम लगा दिया। बाद में जाम की सूचना पर पुलिस थाने से एसआई मोहनलाल मौके पर पहुंचे और महिलाओं से समझाइश की।

18 Jul 01:05 AM

केले से भरा ट्रक पलटा, सड़क पर बिखरे केले

पुलिस थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 27 के बुधपुरा हाइवे पर बुधवार को दो अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों में दो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। जिनमें से ट्रक चालक को 108 एम्बुलेन्स से पैर में फ्रेक्चर होने पर कोटा ले जाना पड़ा।

17 Jul 01:05 AM