Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 16th of July 2019

पानी के पुन: उपयोग के लिए बाड़मेर शहर का बनेगा विजन डॉक्यूमेंट

पानी बचाने और उसका दोहरा उपयोग करने के लिए अब बाड़मेर शहर का विजन डॉक्यूमेंट बनेगा। इससे जल सरंक्षण का मसौदा तैयार होगा। इसको लेकर सोमवार को एक बैठक का आयोजन किया जाएगा। राजस्थान के हर जिले के लिए अलग-अलग समाधान खोजे जाएंगे क्योंकि राज्य के सभी जिलों की भौगोलिक परिस्थितियां अलग-अलग है।

14 Jul 00:15 AM

टैंकरों से जलापूर्ति करने के निर्देश, आमजन की सुनी परिवेदनाएं

देरासर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर शुक्रवार को रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की ओर से पानी की समस्या से अवगत कराने पर जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने दो बस्तियों में टैंकरों से जलापूर्ति करने के निर्देश दिए।

13 Jul 00:25 AM

दो फर्जी आईटीआई कॉलेज सीज, मची हड़कंप

गत दिनों दैनिक नवज्योति द्वारा शहर में धड़ल्ले से चल रहे बिना मान्यता प्राप्त आईटीआई कॉलेज और बच्चों के भविष्य के साथ कर रहे खिलवाड़ के समाचार प्रकाशित किये थे। जिसको जिला प्रशासन ने गम्भीरता से लेते हुए शनिवार को फर्जी कॉलेजों को सीज किया।

13 Jul 00:10 AM

अवैध पिस्टल नुमा देशी कट्टा व तीन कारतूस सहित दो गिरफ्तार

उपखंड क्षेत्र के नगर आरजीटी पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की धरपकड़ के विशेष अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान अवैध पिस्टल नुमा देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस व कारतूस के खाली खोखा सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

12 Jul 00:55 AM

हर नागरिक अपने घर के आगे एक पौधा लगाए

महावीर इंटरनेशनल के 46 वें स्थापना दिवस के सप्ताह समारोह के उपलक्ष में महावीर इन्टरनेशनल बाड़मेर एवं महिला थाना बाड़मेर के संयुक्त तत्वाधान में विशाल पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

12 Jul 00:05 AM

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बालिकाओं से किया संवाद

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने शुक्रवार को बाड़मेर प्रवास के दौरान राबाउमावि बायतू में स्कूली बालिकाओं से संवाद करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का आह्वान किया। उन्होंने बालिकाओं के साथ अपने स्कूली जीवन के अनुभव साझा करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया।

12 Jul 23:55 PM

आई लव बाड़मेर सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने गुरुवार शाम को भगवान महावीर पार्क में आई लव बाड़मेर सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ किया। जिला मुख्यालय पर महावीर पार्क में जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने सेल्फी लेकर आई लव बाड़मेर सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ किया।

11 Jul 00:00 AM

किसानों की सेवा हमारा फर्ज : गहलोत

प्रदेश के किसानों की सेवा करना हमारा फर्ज है। उनके हितों का ध्यान रखकर सरकार उन पर कोई अहसान नहीं कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को सहकारी क्षेत्र में ऑनलाइन फसली ऋण वितरण एवं सहकारी एटीएम का शुभारंभ करने के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बाड़मेर समेत अन्य जिलों के किसानों से रूबरू होते हुए यह बात कही।

11 Jul 00:50 AM

लंबित राजस्व प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के प्रयास : चौधरी

राजस्व न्यायालयों में प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के लिए प्रयास किए जाएंगे। यह विचार राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने गुरुवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विधायकों की ओर से इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए व्यक्त किए।

11 Jul 00:40 AM

नाबालिग ने खेजड़ी के पेड़ पर फंदा लगाकर की आत्महत्या

क्षेत्र के पादरू कस्बा सरहद के एक खेत में मंगलवार शाम चार बजे एक नाबालिग लड़की ने लगभग बीस फि ट लम्बे खेजड़ी के पेड़ पर फं दा लगाकर आत्महत्या कर ली।

10 Jul 02:15 AM